तालाबंदी के बाद स्कूलों और कॉलेजों के लिए बड़ा फैसला, जानने के लिए यहां क्लिक करें | Big Decision For School / Colleges

तालाबंदी के बाद स्कूलों और कॉलेजों के लिए बड़ा फैसला, जानने के लिए यहां क्लिक करें | Big Decision For School / Colleges

कोरोनावायरस पूरी दुनिया में और भारत में 100000 से अधिक लोगो को प्रभावित कर चुका है, इसका आंकड़ा 2000 के बाद से बढ़ा है। कोरोनावायरस हर दिन अपने पैर फैला रहा है।  भारत में इसे रोकने के लिए एक दिन का तालाबंदी की गई थी, तब भारत सरकार ने इसे पूरी तरह से रोकने के लिए 21 दिन का तालाबंदी की थी, जो 14 अप्रैल तक लागू है।

 यह निर्णय बाद में लिया जाएगा जब स्कूल और कॉलेज खुलेगा और यह कहा जाएगा कि मानव संसाधन और विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि अगर 14 अप्रैल के बाद भी शैक्षणिक संस्थान बंद रहते हैं, तो छात्र शिक्षा के नुकसान के लिए तैयार नहीं हैं,  उनका मंत्रालय पूरी तरह से तैयार है।

 अभी देश में 34 मिलियन छात्र हैं, जो अमेरिका की कुल आबादी से अधिक है और वे हमारी सबसे बड़ी निधि हैं और उनकी शिक्षा और सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है।

 कई स्कूल और कॉलेज भी छात्रों के घर बैठे ऑनलाइन शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, लेकिन इस बीच, एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि ऑनलाइन कक्षा के लिए, केवल 57 प्रतिशत छात्रों को घर पर कंप्यूटर हार्डवेयर, राउटर और प्रिंटर रखने की आवश्यकता है, जबकि 43 प्रतिशत लोगों ने कहा।  उन्हें इन संसाधनों की आवश्यकता नहीं है अब छात्रों को सरकार के अगले फैसले का इंतजार करना होगा और अपने परिणामों और आगे की शिक्षा के बारे में सोचना होगा।

 तब तक अन्य सभी प्रासंगिक विवरणों के साथ बने रहें

 "Stay Home, Stay Safe"

Comments

Popular posts from this blog

इन 10 महापुरुषों का इतिहास में सबसे तेज दिमाग है | Ten Great Men Having Sharp Brain Check Out

उत्तरी कोरिया में कोरोना का पहला मरीज मिलते ही किम जोंग ने एक बड़ा आदेश दिया

पीएम मोदी ने घोषित किया 7 सूत्रीय फॉर्मूला; जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश दिए जाएंगे